आज की खबर आज
Agra

तीन हफ्ते तक खूब बहाया पसीना

प्रचार थमने के साथ ही प्रत्याशी मतदान की रणनीति बनाने में जुटे

आगरा। आगरा उत्तर विधान सभा सीट पर उप चुनाव के लिए प्रचार का दौर शुक्रवार की सायं थम गया। प्रचार की लम्बी अवधि में तीन प्रमुख प्रत्याशियों ने मतदाताओं से सम्पर्क साधने में दिन-रात एक कर दिया। अब सभी प्रत्याशियों के कैम्प में 19 मई के मतदान की तैयारियां चल रही हैं।
विगत 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने के साथ ही भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल, सपा प्रत्याशी सूरज शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी रणवीर शर्मा प्रचार के लिए मैदान में उतर गए थे। कुछ और छोटे दलों ने भी इस सीट पर प्रत्याशी उतारे हुए हैं। सभी प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के रूप में मतदाताओं से सम्पर्क करने का माध्यम ही चुना। भीषण गर्मी होने के कारण प्रत्याशी
अलसुबह ही घरों से निकलते और देर रात वापस घर लौट पाते। इस दौरान उनका ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर गाड़ियों में ही हुआ। प्रत्याशियों ने मोहल्लों और कॉलोनियों में जाकर जनसम्पर्क करने के साथ ही नुक्कड़ सभाओं के जरिए भी मतदाताओं तक पहुंच बनाई। भीषण गर्मी के कारण प्रत्याशियों ही नहीं, उनके समर्थकों का भी हाल-बेहाल रहा।
शुक्रवार को प्रचार का अंतिम दिन था। भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने तो प्रचार समाप्त होने से एक दिन पहले ही वृहद रोड शो कर आखिरी चोट कर दी थी। पुरुषोत्तम खेमा शुक्रवार को बैठकों में व्यस्त रहकर 19 मई की पोलिंग की तैयारियों को अंतिम रूप देता रहा। सपा प्रत्याशी सूरज शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी रणवीर शर्मा ने जनसम्पर्क कर अंतिम दिन का प्रचार पूरा किया। प्रमुख प्रत्याशियों द्वारा अब मतदान की तैयारियां की जा रही हैं। मतदान वाले दिन पोलिंग एजेंट से लेकर बस्ता लगाने वाले कार्यकर्ताओं के नामों को अंतिम रूप देकर उन्हें उनकी जिम्मेदारियां भी बता दी गईं। मतदान के लिए वोटर स्लिप पहुंचाने का काम यूं तो प्रशासन कराता है, लेकिन भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल के समर्थक इस मामले में प्रशासन पर भरोसा न कर खुद ही मतदाताओं के घरों पर मतदान पर्ची पहुंचाने के काम में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *