आज की खबर आज
Agra

सपा-कांग्रेस के ब्राह्मण कार्ड पर भाजपा ने चला नया दांव!

ब्राह्मण समाज से बड़े चेहरे के रूप में दिनेश शर्मा को प्रचार में उतारा

उत्तर सीट पर उप चुनाव के लिए होने वाले मतदान से दो दिन पहले भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। कांग्रेस और सपा ने ब्राह्मण समाज से अपना प्रत्याशी उतारकर इस सीट पर भाजपा को कमजोर करने की कोशिश की थी लेकिन भाजपा ने मतदान से 48 घंटे पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल के लिए रोड शो कार्यक्रम तय कर सपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के दांव को कमजोर करने के लिए नहले पर दहला चल दिया है।
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज अपराह्न दो बजे तक आगरा आ जाएंगे। पहले वह आवास विकास कॉलोनी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद उत्तर विधानसभा क्षेत्र में पुरुषोत्तम खंडेलवाल के पक्ष में माहौल बनाने के लिए आवास विकास कॉलोनी से बल्केश्वर स्थित महादेव मंदिर तक दो शिफ्टों में रोड शो करेंगे। इस बीच वह ब्राह्मण समाज के नेताओं से भी खासतौर से मिलेंगे।
उत्तर सीट पर उप चुनाव के लिए होने वाले मतदान को काउंट डाउन शुरू हो गया है। कांग्रेस और सपा ने उप चुनाव के मैदान में ब्राह्मण चेहरे उतारे हैं जबकि भाजपा ने वैश्य चेहरे पर दांव खेला है। उत्तर सीट पर यूं तो वैश्य बहुल है लेकिन सपा और कांग्रेस द्वारा ब्राह्मण कार्ड खेले जाने के बाद भाजपा में अंदरखाने कई दिनों से विशेष रणनीति तैयार की जा रही थी। इसी के तहत उत्तर सीट पर ब्राह्मण समाज के बडे चेहरे के रूप में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आज रोड शो के माध्यम भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल के लिए समर्थन जुटाएंगे।
दिनेश शर्मा सूबे के डिप्टी सीएम होने के साथ-साथ आगरा के प्रभारी मंत्री भी हैं। मतदान शुरू होने से करीब 48 घंटे पहले भाजपा ने ब्राह्मण समाज के बड़े चेहरे के रूप में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को प्रचार में उतारकर विरोधी दलों की रणनीति पर नहले पर दहला चलने का प्रयास किया है। तय कार्यक्रम के अनुसार रोड शो के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा अपराह्न दो बजे से सेंट्रल पार्क आवास विकास से रोड शो प्रारम्भ करेंगे। सेंट्रल पार्क आवास विकास कॉलोनी सेक्टर तीन पर पहले वह पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा को माल्यार्पण करेंगे इसके बाद उनका काफिला सेक्टर-पांच से सिकंदरा बोदला रोड एवं कारगिल पेट्रोल पम्प, करकुंज रोड सेक्टर दस, सेक्टर-7, सेक्टर 6 जैन मंदिर से बीएस प्लाजा सेक्टर, सेक्टर चार स्थित पुलिस चौकी से सेक्टर आठ, भावना क्लार्क इन से मदिया कटरा होता हुआ आरबीएस कॉलेज, खंदारी चौराहा पहुंचेगा। यहां से मऊ चौराहा, नगला बूढ़ी, नगला हवेली, स्वामी नगर रोड, दयालबाग रोड, न्यू आगरा होते हुए सुल्तानगंज की पुलिया, बाईपास रोड पहुंचेगा। इसके बाद बल्केश्वर रोड होते हुए काफिला महादेव मंदिर तक जाएगा।
दूसरे चरण में रोड शो सायं चार बजे बल्केश्वर महादेव मंदिर से प्रारंभ होगा। गंगा मोड़, सीताराम कॉलोनी, वाल्मीकि पुलिया, बल्देव धर्मशाला, बल्केश्वर चौराहा, बल्केश्वर सब्जी मंडी, नंदी चौक, चांदनी चौक, सांई मंदिर कमला नगर, आदर्श नगर मोड़, तेज नगर चौराहा, पानी की टंकी चौराहा, पेट्रोल पम्प कमलानगर, दाऊजी मोड़ होते हुए श्रीराम चौक पर जाकर सम्पन्न होगा। रोड शो को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ जुटे हुए हैं। भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम खंडेलवाल एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के आह्वान पर समर्थक अपनी मोटरसाइकिलें व कार लेकर रोड शो के लिए भारी संख्या में जमा हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *