आज की खबर आज
Agra

धूप के तेवरों में आज भी नरमी

मौसम विभाग जता रहा आंधी और हल्की बारिश की संभावना

आगरा। पिछले कुछ दिनों से तीखी गर्मी से राहत वाले दिन रहे सोमवार और मंगलवार की तरह आज भी तापमान उसी स्तर पर रहने की संभावना है। गर्मी के तेवरों में हल्की कमी दिखाई दे सकती है, मौसम विज्ञानियों की मानें तो आज भी पारा अधिकतम 39 डिग्री और न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। माना जा रहा है कि आज आंधी के बीच और हल्की बारिश भी हो सकती है।
मंगलवार को दिन भर आसमान में हल्के बादल रहने से लोगों को धूप में मामूली राहत महसूस की। दोपहर में कई जगह बादल छा गए तो लहा कि हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन फिर धूप निकल आई। आज सुबह दस बजे करीब तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गर्मी से बचाव के लिये लोग छाते लेकर या तन को पूरी तरह ढक कर ही सड़कों पर निकल रहे हैं।
स्कूलों में अभी तक अवकाश न घोषित होने के कारण छात्र-छात्राओं को विशेष परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साइकिल, स्कूटरों पर या पैदल चलने वाले छात्र-छात्राएं धूप से बचाव के साधन के साथ ही आवागमन करते दिख रहे हैं। अन्य लोगों द्वारा भी किसी भी काम के लिये दोपहर में घर से निकलने में कोताही की जा रही है। अधिकांश कार्य सुबह या शाम के समय निपटाये जा रहे हैं। बाजारों में भी दोपहर को चहल-पहल नगण्य रहती है। शाम को ही इन बाजारों को गुलजार होते देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *