आज की खबर आज
Sports

वार्नर को ओरैंज कैप, ताहिर को पर्पल

गेंदबाजी में दीपक चाहर रहे तीसरे स्थान पर

हैदराबाद। बॉल टेम्पिरिंग विवाद के कारण लगे प्रतिबंध के चलते बीते साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर रहे आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने आईपीएल के 12वें सीजन में दमदार वापसी की और लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।
वह लीग के 12वें सीजन में सबसे ज्याद रन बनाने के कारण औरेंज कप के हकदार रहे। वार्नर ने इस सीजन 12 मैच खेले और 69.20 की औसत से 692 रन बनाए। इसमें एक शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं। वार्नर ने इस सीजन तीन मैच कम खेले क्योंकि विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए उन्हें बीच में से स्वदेश लौटना पड़ा। वार्नर के जाने के बाद हैदराबाद दो लीग मैच और प्लेआॅफ में एक एलिमिनेटर मैच भी खेला था। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 100 रहा।
वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लेग स्पिनर इमरान ताहिर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और इसी कारण उन्हें पर्पल कैप से नवाजा गया। आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है। ताहिर ने इस सीजन 17 मैचों की 17 पारियों में कुल 26 विकेट लिए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर चार विकेट रहा। ताहिर ने इस सीजन 431 रन खर्च किए। दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा रहे जिन्होंने 12 मैचों में 368 रन देकर कुल 25 विकेट अपने नाम किए। तीसरे स्थान पर चेन्नई के ही दीपक चाहर रहे। फाइनल में तीन विकेट लेने वाले चाहर ने इस सीजन 17 मैचों में कुल 22 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *