आज की खबर आज
National

सात मरे, 50 घायल

लखनऊ-आगरा एक्सपे्रस वे पर देर रात व तड़के दो सड़क हादसे

30 से ज्यादा लोग घायल, कई गंभीर, सैफई अस्पताल में भर्ती

चालक का पैर बस में ही फंसा, बस काटकर निकाला, भर्ती

मैनपुरी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुए दो सड़क हादसों में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हैं। शनिवार देर रात मैनपुरी के पास यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर ट्रक से जा टकराई। यह निजी बस दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, करीब 34 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।
हादसा करहल थाना क्षेत्र में हुआ। टक्कर इतनी तेज थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मरने वाले सात लोगों में बस का ड्राइवर भी शामिल है। जोरदार आवाज सुनकर सबसे पहले स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और राहत तथा बचाव कार्य में जुट गए। बस में फंसे कई लोगों को उन्होंने बाहर निकाला। सूचना पाकर आसपास के थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
दूसरी दुर्घटना भी लखनऊ एक्सप्रेस वे पर थाना डौकी की सीमा में हुई, जहां तड़के प्राइवेट वोल्वो बस तेज गति से डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में दो दर्जन लोग लोगों के चोटें आई हैं। एक दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष के मामूली चोटें थीं। चालक का पैर बस के क्षतिग्रस्त हिस्से में ही फंस गया। बस का अगला हिस्सा काटने के बाद पैर निकाला गया। उसके पैर में फैक्चर हुआ है। उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आजमगढ़ से आगरा की ओर आ रही वोल्वो तड़के 4.30 बजे थाना डौकी सीमा में 12 किमी पर तेज गति से डिवाइडर से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस और एक्सप्रेस वे की टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक संभवत: बस चालक को नींद आने के कारण हादसा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *