आज की खबर आज
Agra

बहुत तेजी से बढ़ रही न्याय प्रक्रिया

  • संजलि हत्याकांड

-तीन मई को पहली गवाही होने की उम्मीद

आगरा। मलपुरा के गांव लालऊ में संजलि हत्याकांड में न्याय प्रक्रिया बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। पुलिस के मुताबिक इस केस के फैसले में भी ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि पुलिस के साथ कोर्ट भी इस संगीन मामले में जल्द ही फैसला सुनाना चाहता है। तीन मई से इस मामले में गवाही शुरू हो जाएंगी। पुलिस ने मामले में 108 गवाह बनाए हैं।
विदित हो कि 18 दिसंबर 2018 को मलपुरा में लालऊ गांव की रहने वाली संजलि को स्कूल से लौटते समय जिंदा जला दिया था। यह सनसनीखेज मामला साल 2018 का सबसे बड़ा मामला बना। योगी सरकार पर विपक्ष ने चौतरफा हमले किए थे। यह मामला राजनैतिक मुद्दा बन गया था।
एसएसपी अमित पाठक और उनकी तेजतर्रार टीम घटना के खुलासे के लिए दिन और रात जुटी रही थी। इसी बीच संजलि के चचेरे भाई योगेश ने जहर खाकर जान दे दी। उसी दिन से पुलिस का शक उस पर जाने लगा था। पुलिस ने उस दिशा में जांच की तो परतें खुल गई। पुलिस ने सभी साक्ष्यों को जुटाया और उसके आधार पर खुलासा कर दिया। पुलिस ने खुलासा किया योगश ने ही विजय और आकाश के साथ मिलकर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया।
दिसंबर में दर्ज इस मुकदमे में पुलिस ने मार्च में कोर्ट में चार्जशीट लगा दी थी। अब अप्रैल में आरोप तय हो गए हैं। अब गवाही देने का दौर चलेगा। पुलिस ने इस केस में कुल 108 गवाह बनाए हैं। अब उनकी गवाही भी अगले माह से शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *