आज की खबर आज
International

बम की धमकी मिलने के बाद मैड्रिड में खाली कराए दूतावास

मैड्रिड। मैड्रिड स्थित एक गगनचुंबी इमारत को बम की धमकी मिलने के बाद खाली करा लिया गया। इस इमारत में ब्रिटिश, डच, आॅस्ट्रेलियाई और कनाडाई दूतावास हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया, बम की धमकी मिली थी। इसके बाद इमारत को खाली करा लिया गया। हमें काम करना होगा और जांच करनी होगी।
57 मंजिला टोरेस्पेसियो भवन करीब 235 मीटर ऊंचा है। यह इमारत उत्तरी मैड्रिड में स्थित चार गगनचुंबी इमारतों में से एक है, जो इस क्षेत्र को व्यावसायिक केंद्र बनाते हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ब्रिटेन के एक अखबार ने दावा किया था कि आईएस यूरोप में बड़ा आतंकी हमला करने के फिराक में है। चार साल पहले फ्रांस की राजधानी पेरिस के एक कन्सर्ट हॉल में किया गया हमला भी इसी कड़ी में शामिल था, जिसमें 130 लोग मारे गए थे।
सीरिया में अपनी तथाकथित खिलाफत खत्म होने के बावजूद आईएस अत्याधुनिक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क चलाने, बैंक डकैती, वाहनों पर हमले, हत्या और कंप्यूटर हैकिंग की योजना बना रहा है। अखबार के मुताबिक दस्तावेजों में 2015 के पेरिस नरसंहार और 2017 के मैनहट्टन हमले का जिक्र है। नवंबर 2015 में पेरिस और शहर के उत्तरी उपनगर सेंट-डेनिस में सिलसिलेवार तरीके से समन्वित आतंकी हमले किये गए थे। उन हमलों में एक फुटबॉल मैच के दौरान स्टेड डी फ्रांस स्टेडियम के बाहर तीन आत्मघाती हमलावरों ने गोलीबारी की, जिसके बाद गोलीबारी की कई घटनाएं हुईं और रेस्तरां में आत्मघाती बम विस्फोट किया गया। इस दौरान बाटाकलन कन्सर्ट हॉल में कुल 130 लोग मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *