आज की खबर आज
Agra

आज बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले!

  • ठंडी हवाओं और बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना
  • रात मेें कूलर और एसी की नहीं पड़ी जरूरत, राहत
  • ग्रामीण अंचलों में किसानों की बढ़ रही है परेशानी

आसमान में छाये बादलों को देख कोई सुकून की सांस ले रहा है तो कोई घबरा रहा है। आज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम के बदले इस मिजाज ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। बूंदाबांदी के कारण हवाएं ठंडी हो गर्इं। किसानों की सांसें अटक रही हैं।
चुनावी सीजन है। कल मतदान होना है। गर्मी को लेकर मतदाताओं की हिम्मत जवाब दे रही थी, लेकिन यकायक बदले मौसम ने चुनावी सरगर्मी को भी सुहाना बना दिया है। ठंडी हवाओं के बीच मतदाता पोलिंग बूथ के लिए निकल सकेंगे। उन्हें तपती दोपहरी की टेंशन नहीं रहेगी। वैसे तो मौसम का मिजाज सोमवार की शाम से ही बदलने लगा था। पूरा असर दिखा बीते दिवस यानि मंगलवार को। बीती रात तो मौसम पूरी तरह सुहाना हो गया। हल्की बूंदाबांदी और तेज चलती हवाओं ने मौसम में ठंडक पैदा कर दी। जैसे-जैसे रात बढ़ती गई वैसे ही कूलर और एसी बंद होते गये। पंखे की हवा भी ठंड का अहसास करा रही थी।
आज सुबह लोगों की आंख खुली तो ठंडक कायम थी। मौसम सुहाना था। आसमान से बूंदें भी गिर रही थीं। पार्कों में भी लोगों की अच्छी खासी संख्या थी। मौसम जानकारों की मानें तो आज रात तक ओलावृष्टि भी हो सकती है। ये ओलावृष्टि कुछ ही क्षेत्रों में होने की संभावना है। बूंदाबांदी तो अधिकांश क्षेत्रों में रहेगी। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। एक तरफ गैर किसान लोगों को मौसम का यह मिजाज अच्छा लग रहा है तो किसानों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। उनके माथे पर चिंता की लकीरें स्पष्ट कर रही हैं कि फसलों को लेकर कितने परेशान हैं। उनका मन विचलित है। अभी हल्की बूंदाबांदी हुई है। यदि बूंदाबांदी बढ़ गई और साथ में ओलावृष्टि हुई तो गेहूं और जौ की फसलों को भारी नुकसान हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *