आज की खबर आज
Sports

आज चेन्नई की नजर रहेगी प्लेआॅफ पर

आईपीएल में आज सनराइजर्स से है मुकाबला

हैदराबाद। मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स आज यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्लेआॅफ में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी।
वहीं, दूसरी तरफ लगातार तीन हार झेल चुकी पूर्व चैपियन हैदराबाद की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम आठ मैचों में सात जीत और एक हार के साथ 14 अंकों के सहारे तालिका में मजबूती से शीर्ष पर कायम है। हैदराबाद के खिलाफ जीतने से टीम प्लेआॅफ में लगभग अपना स्थान पक्का कर लेगी।
चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रविवार को दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी। टीम के अधिकतर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जिनमें खुद कप्तान धोनी के अलावा, शेन वाटसन, फॉफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना शामिल हैं।
वहीं, गेंदबाजी में लेग स्पिनर इमरान ताहिर आठ मैचों में 13 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। उनके अलावा अनुभवी आॅफ स्पिनर हरभजन सिंह और दीपक चाहर भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरी तरफ सात मैचों में तीन जीत और चार हार के साथ तालिका में छठे नंबर पर मौजूद हैदराबाद की कोशिश लीग में अपनी स्थिति सुधारने की होगी।
केन विलियम्सन की कप्तानी वाली हैदराबाद को अपने पिछले मैच में घर में ही दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 39 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। दिल्ली से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम एक समय दो विकेट पर 101 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी। लेकिन फिर इसके बाद वह मात्र 15 रन के अंदर ही अपने बाकी के आठ विकेट गंवाकर 116 रन पर ढेर हो गई थी। हैदराबाद की टीम की समस्या यह है कि यह अपने कुछ खिलाड़ियों पर ही निर्भर होती जा रही है। इनमें ओपनर डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं। वार्नर इस समय में बल्लेबाजों की सूची में सात मैचों में 400 रन बनाकर शीर्ष पर चल रहे हैं। वहीं, बेयरस्टो इतने ही मैचों में 304 रन के साथ छठे नंबर पर हैं। लेकिन, टीम का मध्यक्रम बेहद कमजोर नजर आ रहा है और इसका उदाहरण दिल्ली के साथ मैच में दिखा चुका है। विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में जगह पाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर भी पिछले मैच में एक ही रन बना पाए थे। उन्होंने लीग के सात मैचों में अबतक 132 रन बनाए हैं और ऐसे में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। गेंदबाजी विभाग में टीम के गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं। इनमें लेग स्पिनर राशिद खान, मोहम्मद नबी, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। संदीप और नबी ने क्रमश : सात और चार मैचों में आठ और चार विकेट चटकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *