आज की खबर आज
Agra

मायावती के नहीं आने से बसपाई व समर्थक हताश

  • आगरा में गठबंधन के दोनों प्रत्याशी हैं बसपा के, मायावती पर था बहुत दारोमदार
  • अखिलेश, अजित सिंह, सतीश मिश्रा व आकाश आनंद मांगेंगे प्रत्याशियों के लिए वोट

कोठी मीना बाजार मैदान में आज सपा-बसपा-लोकदल गठबंधन की रैली रैली होने जा रही है। इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती को आना था, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा उनके प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक लगाए जाने से बसपाई हताश हैं। वे उन्हें सुनने को आतुर थे। आगरा की दोनों सीटों पर प्रत्याशी बसपा के ही हैं। मायावती के न आ पाने पर इस रैली को सम्बोधित करने के लिए सपा के राष्टÑीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, लोकदल के अध्यक्ष चौ. अजित सिंह, महासचिव जयंत चौधरी, बसपा के महासचिव सतीश चंद मिश्रा और मायावती के भतीजे आकाश आंनद पहुंच रहे हैं। खबर लिखे जाने तक रैली स्थल पर भीड़ जुट चुकी थी और स्थानीय नेताओं का संबोधन शुरू हो चुका था।
बता दें आगरा लोकसभा सीट पर मनोज सोनी और सीकरी पर गुड्डू पंडित गठबंधन के प्रत्याशी हैं। दोनों के लिए अभी तक कोई बड़ी रैली नहीं हुई है जबकि भाजपा प्रत्याशियों के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, दिनेश शर्मा रैली कर गए हैं। ऐसे ही कांग्रेस के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया रैली कर गए हैं। बसपा के आगरा में दोनों प्रत्याशी होने के कारण बसपा सुप्रीमो मायावती पर प्रचार का दारोमदार टिका था। चुनाव आयोग ने उनकी रैलियों पर पाबंदी लगा दी है। इससे प्रत्याशियों सहित बसपाइयों को कड़ा झटका लगा है। इससे भीड़ पर भी असर पड़ेगा। जो समर्थक महज मायावती के लिए रैली में कोठी मीना बाजार में जा रहे थे, अब वे नहीं जाने का मन बना रहे हैं।
इधर प्रत्याशियों व पार्टी पदाधिकारियों की अखिलेश यादव, अजित सिंह, जयंत चौधरी पर निगाहें हैं। क्या यह मायावती की कमी को पूरा कर पाएंगे। यह सवाल उठ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *