आज की खबर आज
Agra

50 हजार से अधिक पंगेबाज किए पाबंद

-कई थानों में भाजपा नेता, बसपा और सपा नेताओं को किया पाबंद
-शहर की अपेक्षा देहात में दो गुना से ज्यादा बवाली हुए चिन्हित
-एसएसपी बोले, निर्भीक हो करें मतदान, पुलिस की सभी पर नजर

आगरा। लोकसभा चुनावों के लिए मतदान करने के लिए अब समय आता जा रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन की तैयारियों भी अंतिम रूप ले चुकी है। चुनावों में किसी प्रकार से माहौल खराब न हो पाए, इसलिए पुलिस ने इन बातों का विशेष ध्यान रखा। आचार संहिता लागू होने के बाद ही पुलिस ने पूरे जनपद में पंगेबाजों को चिन्हित कर पाबंद करना शुरू कर दिया था, इस क्रम में पूरे जनपद से पचास हजार से अधिक लोगों को अब तक पाबंद किया जा चुका है। यहां आंकड़ा मतदान तक बढ़ भी सकता है।
जानकारी के अनुसार, अब तक पाबंद किये गये लोगों में ऐसे तत्व शामिल हैं, जिनकी थाना पुलिस को रिपोर्ट मिली है कि वे चुनाव में शांति व्यवस्था को भंग कर सकते हैं या फिर ऐसे लोग जिन पूर्व में मुकदमा दर्ज है। पिछले चुनावों में जो पाबंद किए गए सभी लोगों को इस बार भी पाबंद किया गया है। इसके अलावा भाजपा, सपा और बसपा नेताओं को कुछ थाना क्षेत्रों में पाबंद किया गया है। पुलिस ने सभी के घर या प्रतिष्ठानों पर जाकर उन्हें पाबंद किये जाने की जानकारी दे दी है।
इस बार लोकसभा चुनावों में शहरी क्षेत्र के पंगेबाजों की अपेक्षा देहात में संख्या ज्यादा है। शहर में अब तक 14 हजार लोगों को पाबंद किया गया है, वहीं देहात करीब 36 हजार पंगेबाजों को पाबंद किया गया। शहर में कमला नगर क्षेत्र कई भाजपा नेताओं को पुलिस ने पाबंद किया है। जीवनी मंडी चौकी पुलिस ने बसपा के मौजूदा पार्षद को पाबंद किया है। पुलिस की उनसे कहासुनी भी हुई। हरीपर्वत पुलिस का कहना है कि क्षेत्र के रहने वाले अधिकांश नेताओं को उन्होंने भी पाबंद कर रखा है।
एसएसपी अमित पाठक ने कहाकि लोग निर्भीक होकर मतदान करने जाए। किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस ने सुरक्षा की पूरी तैयारियां कर ली हैं। उन्होंने बताया कि जिले में 3778 पोलिंग बूथ हैं। जिसमें 720 बूथ को संवेदनशील माना गया है। वहीं पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स भी अतिरिक्त रहेगा। खुद अधिकारी ऐसे बूथों पर नजर रखेंगे। चार हजार अर्द्धसैनिक बलों को इस बार चुनाव ड्यूटी में लगाया है। वहीं चालीस हजार के करीब पुलिसकर्मी भी अपनी ड्यूटी निभाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *