आज की खबर आज
Sports

ओलिंपिक स्वर्ण पर है मैरीकॉम की नजर

नई दिल्ली। सात विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली विश्व की एकमात्र महिला मुक्केबाज भारत की एमसी मैरी कॉम का अगला लक्ष्य 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतना है।
मैरीकॉम ने कहा कि 2019 उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण क्योंकि इस साल टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफिकेशन होंगे। मैरी ने कहा, वर्ष 2020 बहुत करीब है। यह एक महत्वपूर्ण वर्ष है क्योंकि मैं टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना चाहती हूं और हमने आगे की योजनाएं बना ली हैं। बिना योजना और रणनीति के आप आगे नहीं बढ़ सकते। सबसे महत्वपूर्ण चीज चोट से दूर रहना है क्योंकि इससे मुझे 2020 के लिए तैयारी करने में मदद मिलेगी। उन्होंने हाल में जर्मनी में एक प्रतियोगिता में भाग लिया जहां उन्होंने सभी पांच मुकाबले जीते।
मैरी ने कहा, मैंने पहले ही अपने शरीर का परीक्षण कर लिया है क्योंकि जर्मनी में 51 किग्रा वर्ग में मैं पहली बार खेली थी। मुझे अपने पावर और स्टेमिना पर मेहनत करने की जरूरत है। मैं पहले से ही इस वर्ग में प्रतिद्वंद्वीयों को हराने की योजना बना रही हूं और मेरे पास पिछले वर्ष इस श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करने का थोड़ा अनुभव है। मुझे अब विपक्षी खिलाड़ियों के बारे में जानकारी है और इससे मुझे बेहतर होने के लिए योजना बनाने में मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *