आज की खबर आज
Agra

नामांकन स्थल एवं नामांकन कक्षों की होगी वीडियोग्राफी

अपर जिलाधिकारी वित्त, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र ने अवगत कराया है कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन आगरा एवं फतेहपुर सीकरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सम्बन्धित नामांकन 19 मार्च से 29 मार्च तक कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित जिलाधिकारी के न्यायालय कक्ष एवं अपर जिलाधिकारी नगर के न्यायालय कक्ष में प्राप्त किये जायेंगे। आयोग के निर्देशानुसार दोनों नामांकन कक्षों में तथा नामांकन स्थल की वीडियोग्राफी कराये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दो वीडियोग्राफर 18 मार्च को जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

शस्त्र धारक अपने शस्त्रों
को तत्काल जमा करायें

उप जिलाधिकारी फतेहाबाद, सहायक रिटर्निंग आॅफिसर अरुण कुमार यादव ने लोगों से चुनाव से पूर्व अपने शस्त्र जमा कराने को कहा है। उन्होंने कहा है कि तहसील फतेहाबाद, विधानसभा फतेहाबाद के शस्त्र धारक अपने शस्त्रों को तत्काल जमा करायें, जो शस्त्रधारक शस्त्र जमा नहीं कराना चाहते हैं, वह जनपद स्तर पर गठित शस्त्र से सम्बन्धित समिति के समक्ष तत्काल उपस्थित हों उसका कारण बताएं। उन्होंने फतेहाबाद के अन्तर्गत बूथ लेवल आॅफिसरों को सूचित किया है, कि यदि उनके पास किसी भी मतदाता का फोटो पहचान पत्र वितरण के लिए उपलब्ध है तो वह दो दिवस के अन्दर सम्बन्धित मतदाता को अथवा उनके परिवार के सदस्यों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। यदि किसी बीएलओ के पास मतदाता फोटो पहचान पत्र उपलब्ध पाया गया तो उसके विरुद्ध एफआईआर सम्बन्धित थाने में पंजीकृत करायी जायेगी।

कलक्ट्रेट परिसर में अग्निशमन
वाहन व सुरक्षा बल की तैनाती

लोकसभा आगरा एवं फतेहपुरसीकरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से सम्बन्धित नामांकन प्रक्रिया को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में अग्निशमन
वाहन व सुरक्षा बल की तैनाती की व्यवस्था में प्रशासन जुट गया है।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रमेशचन्द्र ने अवगत कराया है कि स्थित जिलाधिकारी आगरा के न्यायालय कक्ष एवं अपर जिलाधिकारी (नगर) के न्यायालय कक्ष नामांकन प्रक्रिया होगी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा है कि कलक्ट्रेट परिसर में अग्निशमन वाहन, अग्निशमन कर्मियों सहित तैनात करायें। उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से आग्रह किया है कि कलक्ट्रेट परिसर में 19 से 29 मार्च तक पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करायें। नामांकन स्थल पर वेरीकेटिंग/विद्युत/माइक व्यवस्था के लिए भी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया है। अपर जिलाधिकारी ने नामांकन स्थल पर आयोग के निदेर्शानुसार सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था के लिए अपर जिलाधिकारी नगर से अनुरोध किया है कि कलक्ट्रेट परिसर में लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की दूर तक कवरेज करने की क्षमता तथा एक सप्ताह के बैकअप के अनुसार कराई जाए। इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे जिला निर्वाचन कार्यालय, आगरा के सामने कलक्ट्रेट परिसर के मेनगेट पर भी लगाये जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *