आज की खबर आज
Agra

आगरा की सुनीता को मिला यूपी का उत्कृष्ट खेल महिला अवार्ड

  • कराटे की खिलाड़ी हैं सुनीता, थाईलैंड में मिला था कांस्य पदक
  • एक यूनियन नेता की बेटी तो दूसरे की पुत्रवधु हैं सुनीता सिंह
लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और ब्रह्मकुमारी की बहन शिवानी आगरा की सुनीता सिंह को अवार्ड देते हुए।

शहर की सुनीता सिंह किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि बेटी हों या बहू, यदि वे निर्णय कर लें तो अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकती हैं। बेटा-बेटी में फर्क करने वालों की सोच को बदल सकती हैं।
जी हां, यमुना पार के ए-100 ट्रांस यमुना कॉलोनी निवासी सुनीता सिंह पत्नी राजकुमार को लखनऊ में एफआईसीसीआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शुक्रवार को प्रदेश की काबीना मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और ब्रह्मकुमारी बहन शिवानी ने उत्कृष्ट खेल महिला अवार्ड से नवाजा। उन्हें शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उनकी प्रतिभा के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सुनीता सिंह को बधाई दी। बता दें कि सुनीता सिंह नगर निगम के यूनियन नेता महेंद्र सिंह फौजदार की बेटी हैं तो वहीं जल संस्थान के यूनियन नेता यतेंद्र सिंह की पुत्रवधु हैं। सुनीता सिंह कराटे की खिलाड़ी हैं। उन्होंने बताया कि अक्सर लोग कहते हैं कि बेटी पराया धन होती है। उसे तो घर का कार्य करना है। पढ़ाई से लेकर खेलकूद में बेटी से ज्यादा बेटे को वरीयता दी जाती है। इसी सोच को बदलने और अपनी प्रतिभा को बाहर लाने के लिए कराटे का अभ्यास जारी रखा। इस कार्य में पिता के घर से लेकर ससुर के घर तक सबने साथ दिया। बेटी के बाद बहू बनने पर भी अपनी प्रतिभा को छिपाया नहीं। उसे और निखारा। पिछले साल थाईलैंड में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला और सफल भी रही। वहां कांस्य पदक मिला था। अब एफआईसीसीआई ने चौथे फ्लो यूपी वुमन्स अवार्ड के तहत खेल में उत्कृष्ट महिला का अवार्ड के लिए मेरा नाम चयनित हुआ। ये अवार्ड प्रदेश की कैबिनेट मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और ब्रह्मकुमारी बहन शिवानी ने दिया है। अवार्ड मिलने से हौसला बढ़ा है। अपनी इस प्रतिभा का और अच्छा प्रदर्शन करूंगी। मेरा सभी बेटी और बहुओं से निवेदन है कि वे खुद को कमजोर न समझें। अपने अंदर छिपी प्रतिभा को पहचाने और उसे निखारें। आज नहीं तो कल सभी को आपकी काबलियत पर नाज होगा। लोगों की सोच जरूर बदलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *