आज की खबर आज
Agra

श्रीकिशन आज बन रहे चैम्बर के नये अध्यक्ष

उपाध्यक्ष पद पर संजय गोयल, मनोज बंसल और कोषाध्यक्ष पद पर अनूप की घोषणा शेष

आगरा। नेशनल चैंबर आॅफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के वार्षिक चुनावों की औपचारिकता आज पूरी हो रही है। आज प्रस्तावित मतदान से पूर्व ही सभी पदों पर सर्वसम्मति बन गई। लिहाजा आज दोपहर केवल नये पदाधिकारियों को विधिवत घोषणा ही शेष रह गई है।
‘डीएलए’ ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि अध्यक्ष पद पर श्री किशन गोयल, उपाध्यक्ष के दो पदों पर संजय गोयल और मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष पद पर अनूप गोयल के लिये सर्वसम्मति बन गई है। गुरुवार की शाम तक कार्यकारिणी में शेष रहे दो ग्रुपों पर भी सर्वसम्मति बन गई। इस प्रकार सभी चार प्रमुख पदों और 28 कार्यकारिणी सदस्यों पर सहमति बन चुकी है और आज उनकी औपचारिकता ही शेष रह गई है।
इससे पूर्व गुरुवार को दिन भर चुनाव संचालन समिति और अन्य सदस्यों के बीच चुनाव प्रक्रिया को लेकर विमर्श चलता रहा। दरअसल नाम वापसी की तिथि दस मार्च थी, उसके बाद नाम वापस लेने वालों को एक साल के लिये चुनाव से वंचित किये जाने का नियम पिछले साल बना दिया गया था। अब तय किया गया कि चुनाव समिति इस नियम का पालन करेगी, लेकिन नई कार्यकारिणी अगले माह पुन: संविधान संशोधन करेगी और इस नियम को खत्म करके नाम वापस लेने वालों को राहत देगी।
इस सहमति से पहले प्रत्याशियों के बीच दिन भर ऊहापोह की स्थिति भी रही। दो-तीन प्रत्याशियों ने तो मतदाताओं से मतदान के लिये पुन: अपील भी कर दी। शाम होने तक सर्वसम्मत रास्ता निकाला गया। चुनाव संचालन समिति के चेयरमैन प्रदीप कुमार वार्ष्णेय ने कहा कि चैंबर के संविधान के अनुसार चुनाव परिणामों की घोषणा दोपहर में कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *