आज की खबर आज
Agra

छावनी में वेंडर जोन तय करने को समिति गठित

सिविल एरिया का पॉलीगन सर्वे कराया जाएगा
जीएसटी में भागीदारी के लिये सुप्रीमकोर्ट जाएंगे

आगरा। छावनी बोर्ड की आज सुबह हुई बैठक में क्षेत्र में वेंडर जोन बनाये जाने के लिये नीति व स्थान तय करने को समिति का गठन कर दिया गया। बैठक में पार्किंग, जीएसटी व सिविल एरिया सर्वे जैसे अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श किया गया।
छावनी बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ. पंकज महिंद्रू ने बताया कि लोकसभा चुनावों के लिये आचार संहिता लागू होने के कारण वेंडर जोन तय किये जाने का मामला फिलहाल टाल दिया गया, लेकिन इसके लिये नीति बनाने का लिये समिति बना दी गई। समिति में बोर्ड की नई मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्योति कपूर, उपाध्यक्ष डॉ. महिंद्रू व वरिष्ठ सभासद राजकुमारी शर्मा शामिल हैं।
उपाध्यक्ष ने बताया कि बैठक में दस प्रतिशत वृद्धि के साथ पार्किंग ठेका भी तीन माह के लिये बढ़ाने का निर्णय लिया गया। तय किया गया कि छावनी के सिविल एरिया के लिये पॉलीगन सर्वे कराया जाएगा।
बैठक में जीएसटी में वसूले जा रहे कर में भागीदारी मिलने के लिये सुप्रीमकोर्ट में अर्जी लगाने का भी निर्णय किया गया। पूना के छावनी बोर्ड के साथ मिल कर यह अर्जी लगाई जायेगी। बैठक में नगर निगम की तरह छावनी बोर्ड को भी निजी भूमि की रजिस्ट्री कराये जाने पर हिस्सा दिये जाने की मांग की गई। तय किया गया कि इस बारे में प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा जाएगा।
इससे पहले नवागत सीईओ ज्योति कपूर ने अपने पद की शपथ ली। बैठक की शुरुआत में पुलवामा के शहीद जवानों के प्रति भी शोक श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक की अध्यक्षता बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर आरएस रावत ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *